बिज़नेसमुख्य समाचार
Trending

Vodafone Sell Towers Stake: Vodafone बेचने जा रहा अपनी हिस्सेदारी, जानिए क्या है पूरी खबर….

Vodafone Sell Towers Stake: वोडाफोन ग्रुप अगले हफ्ते एक ब्लॉक डील के जरिए मोबाइल टावर ऑपरेटर इंडस टावर्स में अपनी 2.3 अरब डॉलर या 19,213 करोड़ रुपये की पूरी हिस्सेदारी बेच सकता है

वोडाफोन ग्रुप, Vodafone Sell Towers Stake: वोडाफोन ग्रुप अगले हफ्ते एक ब्लॉक डील के जरिए मोबाइल टावर ऑपरेटर इंडस टावर्स में अपनी 2.3 अरब डॉलर या 19,213 करोड़ रुपये की पूरी हिस्सेदारी बेच सकता है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वोडाफोन की कई समूह संस्थाओं के माध्यम से इंडस टावर्स में 21.5% हिस्सेदारी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर मांग कम रही तो अंतिम डील इंडस टावर्स में वोडाफोन (Vodafone Sell Towers Stake) की पूरी हिस्सेदारी से भी कम पर हो सकती है। इस खबर के बाद वोडाफोन आइडिया का शेयर 4.48% की बढ़त के साथ 16.79 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, इंडस टावर्स का शेयर 0.13% की बढ़त के साथ 339 रुपये पर बंद हुआ।

बड़ा फंड जुटाने की कोशिश कर रही है कंपनी (Vodafone Sell Towers Stake)

Vodafone Idea के पास 5G रोलआउट और 4G कवरेज की योजना है। यही वजह है कि कंपनी बड़ा फंड जुटाने की कोशिश कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, वोडाफोन ने इस डील को मैनेज करने के लिए बैंक ऑफ अमेरिका, मॉर्गन स्टेनली और बीएनपी पारिबा को हायर किया है।

24 अप्रैल को, भारती एयरटेल ने उन रिपोर्टों का खंडन किया कि वह इंडस टावर्स में वोडाफोन समूह की 21.05 हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही थी। अरबपति सुनील मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल इंडस टावर्स में सबसे बड़ी शेयरधारक है। इंडस में एयरटेल की 47.95 हिस्सेदारी है।

एक दिन पहले ही टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (VIL) के निदेशक मंडल ने फंड जुटाने की योजना को मंजूरी दी थी. इसके तहत कंपनी 2,458 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 14.80 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से करीब 166 करोड़ नए शेयर जारी करेगी।

कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा था कि वह नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को 1,520 करोड़ रुपये के 102.7 करोड़ शेयर आवंटित करेगी। वहीं, 938 करोड़ रुपये मूल्य के शेष 63.37 करोड़ शेयर एरिक्सन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को आवंटित किए जाएंगे।

दो महीने पहले अप्रैल 2024 में वोडाफोन आइडिया ने फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर यानी एफपीओ के जरिए 18,000 करोड़ रुपये जुटाए थे. कंपनी ने अपने FPO के लिए प्राइस बैंड ₹10 से ₹11 के बीच तय किया था। निवेशक कम से कम एक लॉट यानी 1298 शेयरों के लिए बोली लगा सकते थे।

Related Articles

Back to top button